Top 10 highest paid actors in Bollywood.

Entertainment

10. RANVEER SINGH (15 CRORE)

रणवीर ने यशराज फिल्म प्रोडक्शन ” बैंड बाजा बरत ” के साथ 2010 में अपना अभिनय करियर शुरू किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर विजेता बन गई और इस फिल्म में रणवीर को उद्योग में अपना पद हासिल करने में मदद मिली। उनकी पहली फिल्म ‘देवियों बना रिकी बहल’ के बाद, जो दर्शकों द्वारा भी सराहना की गई थी। लेकिन उनकी सर्वश्रेष्ठ काम जब उन्होंने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ मिलकर विलियम शेक्सपियर की क्लासिक किताब ‘रोमियो जूलियट’ की रोमांटिक नाटक ‘गोलियां की रासलीला – रामलीला’ के लिए अपनी आधुनिक व्याख्या के साथ हाथ मिला लिया। उन्होंने आगे की नाटक के साथ चमत्कार किया, बाजीराव मस्तानी ‘

कई वर्षों से, रणवीर सभी तरह की भूमिकाओं के लिए बॉलीवुड के नायक बन गए हैं। अभिनेता विपुल आसानी से किसी भी चरित्र को खींच सकते हैं। वह कार्रवाई कर सकता है वह कॉमेडी कर सकते हैं और वह एक तरह से रोमांस करता है जिससे लड़कियों को घुटने में जाना पड़ता है ठीक है, यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि रणवीर के पास भारत की अगली सुपरस्टार बनने वाली सभी चीजें हैं।

9. SAIF ALI KHAN (15 CRORE)

बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान का बेटा सैफ अली खान बॉलीवुड में सबसे व्यस्त कलाकारों में से एक है। यद्यपि अपने करियर के प्रारंभिक वर्षों में, वह जिस तरह की सफलता का सपना देख चुका था, वह हासिल नहीं कर सका, लेकिन 2000 में, उसने अपनी फिल्म ‘दिल चाहता है’ के साथ आमिर खान और अक्षय खन के साथ अभिनय किया। । पहली फिल्म फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित, यह फिल्म तुरंत हिट हुई और उन्होंने वर्षों से एक संप्रदाय का दर्जा प्राप्त किया। ‘दिल चाहता है’ के बाद सैफ को कई अच्छे प्रोजेक्ट्स की पेशकश की गई, जहां वह ‘परिनीता’, ‘हम टुम’, ‘ओमकारा’, ‘लव आज कल’ और ‘कॉकटेल’ जैसी अपनी अभिनय क्षमता दिखा सकती थी। आज, चौता नवाब को एक विश्वसनीय सितारा माना जाता है जो अपनी भूमिकाओं में अनंत बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है। जहां तक ​​उनका शुल्क माना जाता है, सैफ एक बॉलीवुड फिल्म के लिए लगभग 15 करोड़ का प्रभार लेता है।

सैल अली खान ने बॉलीवुड में 1 99 2 में यश चोपड़ा के निर्देशक ‘परम्पारा’ के साथ अपना अभिनय करियर शुरू किया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन सैफ को उनके प्रदर्शन के लिए गौर किया गया। फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत करने से पहले, 1 99 1 के दौरान सैफ अली खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी कर ली थी। इस युगल के दो बच्चे हैं, बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान। लेकिन निजी जीवन में कई मतभेदों ने इस दंपति को 2004 में राजी हो जाने का नेतृत्व किया। इसके बाद सैफ ने पांच साल की प्रेमिका के बाद 2012 में करीना कपूर के साथ शादी की और कुछ समय पहले हाल ही में तमूर अली खान पटौदी नामक एक बच्चा था।

अब तक, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अपने हाथों में दो फिल्में हैं – एक रोमांटिक नाटक ‘रंगून’ में शाहिद कपूर और कंगना रानौत भी शामिल हैं, जो कि विशाल भारद्वाज के साथ अपना दूसरा सहयोग और 2014 के कॉमेडी नाटक के भारतीय रीमेक के साथ ‘ बावर्ची ‘।

8. AMITABH BACHCHAN (20 CRORE)

74 साल की उम्र में भी, अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में सबसे व्यस्त कलाकार हैं। अपने जादुई आभा और तारकीय अभिनय कौशल के साथ, वह युवा अभिनेताओं को अपने पैसे के लिए एक रन दे रही है। आयु इस अभूतपूर्व अभिनेता के लिए सिर्फ एक संख्या है वह साल में केवल एक या दो फिल्में करता है और हर किसी के आस-पास हर किसी से गरजन करता है इस तरह की उनकी कला और जनता पर लोकप्रियता है कि लेखकों ने कहानियां लिखीं और उन्हें ध्यान में रखते हुए अक्षर बना। शायद यही वजह है कि उन्हें सहस्त्राब्दी के सुपरस्टार कहा जाता है। 2016 में, वे तीन फिल्मों में दिखाई दिए- ‘वजीर’, ‘ते 3 एन’ और ‘गुलाबी’ तीनों फिल्मों में उनके प्रदर्शन की सराहना की गई थी, जो पिछले साल की सबसे बड़ी कमाई के रूप में उभर रही थी। वर्तमान में, अमिताभ बच्चन लगभग रु। एक फिल्म के लिए 20 करोड़, जो उद्योग के कई अन्य अग्रणी लोगों के बराबर है।

7. AJAY DEVGAN (25 CRORE)

दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता अजय देवगन को परिचय की जरूरत है। हिंदी फिल्मों में अपने गहन और सूक्ष्म प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, अभिनेता अब 25 से अधिक वर्षों के लिए दर्शकों को मनोरंजन कर रहे हैं। एक्शन फिल्मों और लेखक की भूमिकाओं के अलावा, अभिनेता ने कॉमेडी पर भी अपने हाथों की कोशिश की, जिसमें उन्होंने काफी आसानी से खींच लिया। 2016 में, अजय ने केवल ‘शिव’ फिल्म बनाई थी इसमें अभिनय के अलावा, उन्होंने इसे भी बनाया। अजय पिछले एक साल से उद्योग में शीर्ष कमाई में से एक था। वह लगभग रू 0 ले जाते हैं। प्रति फिल्म 25 करोड़

अजय का जन्म 2 अप्रैल, 1 9 67 को प्रसिद्ध बॉलीवुड स्टंटमैन वीरू देवगण पर हुआ था। अपनी अभिनय शुरुआत करने से पहले, वह कई फिल्मों पर सहायक निर्देशक थे। उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ (1 99 1) जहां अजय को पूजा के साथ जोड़ा गया था, टिकट खिड़की पर गहन प्रतिक्रिया के लिए खोला गया था और एक बॉक्स ऑफिस हिट घोषित किया गया था। अजय को फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

अपने करियर के शुरुआती वर्षों में, अजय ने एक्शन फिल्मों पर अधिक ध्यान दिया और एक एक्शन हीरो का नाम दिया। लेकिन जल्द ही उन्होंने एक्शन फिल्मों से ‘इश्क’ ऑल द बेस्ट ‘और’ गोलमाल ‘फिल्म श्रृंखला जैसी रोमांटिक कॉमेडीज़ों में बदलाव किया। संजय लीला भंसाली निर्देशक, ‘हम दिल दे चुन सनम’ में अजय अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक का सामना करते हुए देख रहे थे। अजय ने एक अभिनेता के रूप में ‘जखम’ (1 99 8), ‘कंपनी’, ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ (2002), और ‘ओमकारा’ (2006) जैसी कुछ समीक्षकों की प्रशंसा की। अजय को अगले साल ‘बांदशाह’ और ‘द बैटल ऑफ सरग्राही’ जैसी फिल्मों में देखा जाएगा।

6. RANBIR KAPOOR (30 CRORE)

बॉलीवुड में अभिनेता की मौजूदा फसल से रणबीर कपूर बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। युवा लड़के ने संजय लीला भंसाली के 2007 के रोमांटिक नाटक ‘सावरिया’ के साथ एक नए पदार्पण के साथ अभिनय की शुरुआत की, सोनम कपूर अपनी पहली फिल्म के लिए, रणबीर ने फिल्मफेयर बेस्ट नर अगेन पुरस्कार जीता। 2016 में, रणबीर को केवल एक फिल्म ‘ए दिल है मुस्किल’ में देखा गया था। करण जौहर ने निर्देशित किया और अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन को मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया, इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर शानदार कारोबार किया। हर फिल्म में उनके आरोपों के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा है कि वह रु। एक फिल्म के लिए 30 करोड़

रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1 9 82 को मुंबई में हुआ था। वह अनुभवी अभिनेताओं ऋषि कपूर और नीतू कपूर के शोमैन, राज कपूर के नायक और वरिष्ठ अभिनेता और थियेटर एपिकियोनाडो के महान नातू, पृथ्वीराज कपूर के पुत्र हैं। लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता करिश्मा कपूर और करीना कपूर अपने मूल भाई हैं। 2007 में उनकी पहली फिल्म ‘सावरीया’ के बाद से, रणवीर ने कई फिल्मों में अभिनय किया है और हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी जगह बनाई है। उनकी सबसे सफल फिल्मों में से कुछ में ‘वेक अप सिड’, ‘अजब प्रेम की गज़ब कहानी’, ‘बर्फी’ और ये जवानी है दीवानी शामिल हैं, कुछ ही नाम हैं। रणबीर को ‘जगा जासूस’ और ‘संजय दत्त बायोपिक’ जैसी फिल्मों में देखा जाएगा। और अगर नवीनतम रिपोर्टों के लिए कुछ भी जाना जाता है, तो रणबीर कपूर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के आगामी सीजन की मेजबानी करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। यदि रिपोर्ट सही साबित हो जाती है, तो आरके जल्द ही अमिताभ बच्चन के जूते में कदम बढ़ाएगा, जिन्होंने सफलतापूर्वक फिल्म के कई मौसमों की मेजबानी की है।

5. HRITHIK ROSHAN (40 CRORE)

बॉलीवुड के ग्रीक भगवान के रूप में जाना जाता है, रितिक रोशन भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली और मेहनती कलाकारों में से एक है। वह अपने चरित्र को सही पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। हिट और सुपर हिट फिल्मों के एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, रितिक एक अभिनेता है जब एक अभिनेता को स्क्रीन पर सबसे मुश्किल पात्रों को पूर्णता के लिए चित्रित करने की बात आती है, और यही वजह है कि वह सबसे ज्यादा भुगतान करने वाले कलाकारों में से एक हैं। बॉलीवुड। हालांकि, उनकी एकल रिलीज ‘मोजेंजो डारो’ 2016 में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन यह अपने बाजार मूल्य के लिए कोई बाधा नहीं बना। वह अभी भी दोनों फिल्मों और एंडोर्समेंट से बहुत पैसा कमाता है

रितिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1 9 74 को फिल्मकार राकेश रोशन और माँ पिंकी से हुआ था। 1 9 80 के दशक में कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में संक्षिप्त भूमिका निभाने के बाद, और बाद में उनके पिता की चार फिल्मों पर सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। 2000 में ‘कहो ना … प्यार है’ फिल्म के साथ शोबिज में प्रवेश किया, जिसे उनके पिता ने निर्देशित किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और वर्ष की सबसे व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में से एक के रूप में उभरा। यह उनके लिए न केवल फिल्मफेयर बेस्ट डेब्युटेंट पुरस्कार बल्कि फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी लाया।

अपनी पहली फिल्म के बाद से, कई सफल फिल्मों में रितिक ने अभिनय किया है। एक अभिनेता के रूप में अपने 14 साल के लंबे करियर में, उन्होंने कुछ भी सफल फिल्मों जैसे ‘कभी खुशाली कभी गम’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘कोई मिल गया’, ‘क्रिश’, ‘अंगिथी’ और ‘क्रिश’ 3 ‘, बस कुछ ही नाम करने के लिए रितिक की आगामी परियोजना में धर्म प्रोडक्शंस के साथ एक शीर्षकहीन फिल्म शामिल है।

4. SHAHRUKH KHAN (40 CRORE)

शाहरुख खान बॉलीवुड का नंबर एको राजा है, जो दुनिया में पैदा हुआ सबसे बड़ा सुपरस्टार है। वह न केवल भारत में सबसे प्रभावशाली कलाकारों में से एक है, बल्कि कई अन्य देशों में भी है। अपने अस्वीकार्य आकर्षण और बुद्धिमत्ता के लिए जाना जाता है, शाहरुख ने 70 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें नवीनतम ‘राय’ के साथ-साथ दुनिया भर में टिकट खिड़की पर असाधारण व्यवसाय किया गया है। उनकी सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल हैं ‘दार,’ दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे ‘, दिल ते पागल है’, ‘कुछ कुछ हो गया है’, ‘खोज खुशी कभी नहीं’, ‘चक दे इंडिया’, रब ने बाना दी जोड़ी ‘ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, बस कुछ ही नाम के लिए।

2 नवंबर 1 9 65 को पैदा हुए शाहरुख ने टेलीविजन से अपना अभिनय करियर शुरू किया, जहां उन्होंने ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे लोकप्रिय शो में अभिनय किया। हालांकि, शुरू में वह फिल्मों में शामिल होने से हिचकिचा रहा था, हिंदी सिनेमा की आकर्षण और व्यापक अपील ने उसे इतना आकर्षित किया कि वह टीवी छोड़कर मुंबई में आकर एक अभिनेता बन गए एक फिल्म अभिनेता के रूप में उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ (1 99 2) थी जिसमें ऋषि कपूर और दिव्या भारती ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म वर्ष की सबसे बड़ी वाणिज्यिक फिल्मों में से एक के रूप में उभरी और उनकी फिल्म कैरियर की शुरुआत की। उन्हें उसी के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यूटेंट ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। ‘दीवाना’ के बाद, शाहरुख ने ‘चामटकर’ और ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ जैसी कई सफल फिल्मों में अभिनय किया और एक वैश्विक घटना बन गई।

शाहरुख के रूप में किंग खान भी जाना जाता है, उनकी एक फिल्म निर्माण और वितरण कंपनी – रेड चिलीज एंटरटेनमेंट है, जिसके तहत उन्होंने अपनी कई फिल्मों का निर्माण किया है। वर्तमान में, वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान करने वाले अभिनेताओं में से एक है। वह एक चौथाई रुपये की मांग प्रति फिल्म 40 करोड़ यह उद्योग की कई बड़ी कंपनियों के बजट से अधिक है

शाहरुख अब कई वर्षों से सबसे अधिक भुगतान करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची में कमाल कर रहे हैं। हर साल वह पिछले वर्ष से अपनी कमाई को दोगुना करता है और साबित करता है कि वह असली राजा है। शाहरुख की कमाई का एक बड़ा हिस्सा फिल्मों में उनकी भूमिका से नहीं आता है। शाहरुख जानता है कि व्यापार के लिए उनकी प्रसिद्धि का लाभ उठाने के लिए और यही कारण है कि वह ब्रांड विज्ञापन और विज्ञापनों के माध्यम से अधिकतम पैसा कमाते हैं। वह आईपीएल की प्रमुख टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक भी हैं, जिन्होंने दो बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती है, बॉलीवुड के बादशाह के लिए बहुत ज्यादा पैसे कमाए हैं। उनकी आगामी परियोजनाओं में आनंद एल राय की निशानी फिल्म और इम्तियाज अली की ‘द रिंग’ शामिल है। इन फिल्मों के अलावा, वह अन्य परियोजनाओं के लिए भी बातचीत कर रहा है।

3. AKSHAY KUMAR (45 CRORE)

अपने ऐक्शन फ्लिक्स के लिए शुरू में लोकप्रिय, अक्षय कुमार को अब एक पूर्ण अभिनेता के रूप में माना जाता है। कई वर्षों से, उन्होंने विभिन्न प्रकार के पात्रों को निभाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा को साबित कर दिया है, जिन्होंने उन्हें महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता दोनों के रूप में लाया है। अगर हम अपने सफलता के अनुपात पर नजर डालते हैं, खासकर पिछले कुछ सालों में, अक्षय को निश्चित रूप से फिल्म उद्योग के सबसे सफल स्टार के रूप में मुकित घोषित किया जा सकता है। टिनसेल शहर के अन्य सुपरस्टारों के विपरीत, वह साल में तीन से चार फिल्मों के साथ आता है और टिकट खिड़की पर अभूतपूर्व सफलता दर्ज करता है। नतीजतन, वह घर ले जाता है एक रुको रु। एक परियोजना के लिए 45 करोड़ 2016 में, उनके तीन रिलीज थे – एर्लिफ्ट, हाउसफुल 3 और रूस्तम। तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर उत्कृष्ट व्यवसाय किया और उन्हें प्रतिष्ठित रुपये में शामिल किया। 100 करोड़ क्लब

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर, 1 9 67 को अमृतसर में पंजाबी परिवार में हुआ था। उसके बाद उसे दिल्ली में उठाया गया था मुंबई जाने से पहले और फिल्मों में अपनी किस्मत का प्रयास करने से पहले, वह दो साल के लिए बैंकाक में रहे और मार्शल आर्ट्स के साथ, शेफ के रूप में काम करने के साथ। जब वह मुंबई में उतरा, तो उन्होंने मार्शल आर्ट्स की पढ़ाई शुरू कर दी। इस बीच, उन्होंने अपनी रोटी कमाने के लिए कुछ मॉडलिंग कार्य किया और बेहतर। जल्द ही, उन्हें ‘सौदाध’ (1 99 1) नामक एक एक्शन फिल्म के लिए तैयार किया गया था, इसके बाद एक अन्य ऐक्शन फिल्म ‘खिलाडी’ ने इसे शामिल किया था। दोनों फिल्मों की बॉक्स ऑफिस की सफलता ने कई फिल्म निर्माताओं का ध्यान आकर्षित किया और जल्द ही अक्षय एक एक्शन स्टार बन गए, लेकिन आलोचकों की प्रशंसा हमेशा स्टार के प्रति मायावी रही।

वर्ष 1 999 में, कुमार को फिल्म ‘संघर्ष’ और ‘जानवर’ में उनके प्रदर्शन के लिए काफी सराहा गया। आत्मविश्वास से भरे हुए अक्षय ने कॉमेडी फिल्मों के प्रति अपना झुकाव तोड़ा और वहां भी अपनी योग्यता साबित हुई। अक्षय ने अपनी फिल्मों की सफलता के साथ ‘हेरा फेरी’, ‘धडकन’, ‘वेलकम’, ‘एयरलिफ्ट’ और ‘रूस्टम’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से कुछ माना है। सबसे अधिक भुगतान किया बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक है।

2. AAMIR KHAN (60 CRORE)

अपने उच्च स्तर की पूर्णता और व्यावसायिकता के लिए जाना जाता है, आमिर खान बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक है। उन्होंने अपने समकालीनों के रूप में कई फिल्में नहीं कीं, बस क्योंकि वह फिल्म छोड़ने, सही और केंद्र पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं, लेकिन उनकी फिल्मोग्राफी इतनी समृद्ध और विविध है कि कोई भी बॉलीवुड अभिनेता उस के करीब जाने के बारे में सोच भी नहीं सकता है अप। विवरण के लिए एक आँख रखने के लिए श्री पूर्णतावादी के रूप में भी जाना जाता है, आमिर दो साल में एक फिल्म में दिखाई देता है, लेकिन पिछले पिछली फिल्मों द्वारा बनाई गई कुछ पिछली बॉक्स ऑफिस रिकॉर्डों को आगे बढ़ाना और आगे बढ़ना है। 2016 में प्रतिभाशाली अभिनेता ने भारतीय और साथ ही साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर आग लगाकर अपने खेल-कूद से संबंधित ‘डांगल’ को देखा। फिल्म ने अब तक रुपये की तुलना में अधिक कमाई की है। घरेलू बाजार में 385 करोड़ और अगर हम फिल्म की अंतरराष्ट्रीय कमाई भी जोड़ते हैं, तो ‘दंगल’ ने रुपये से अधिक कमाया है। विश्व स्तर पर 740 करोड़ आमिर प्रतिष्ठित क्लब का संस्थापक पिता है, जैसे कि Rs। 100 करोड़, रु। 200 करोड़ और रु। 300 करोड़ कलाकारों को रु। एक फिल्म के लिए 60 करोड़

14 मार्च 1 9 65 को मुंबई में पैदा हुए आमिर ने बाल कलाकार के रूप में अपना अभिनय करियर शुरू किया था। उन्होंने 1 9 73 में अपने अंकल नासिर हुसैन की फिल्म ‘यादों की बरसात’ में पहली बार दिखाई दिया। 10 साल की अवधि के बाद, आमिर ने 1 9 88 में ‘कयामत से कयामत तो’ के साथ बड़े होकर अपनी शुरुआत की। यह फिल्म एक बड़ी हिट बॉक्स ऑफिस पर और आमिर के कैरियर को फिल्ममैन में लॉन्च किया। इसके बाद, आमिर खान कई सफल और असफल फिल्मों पर चला गया। उनकी सबसे यादगार फिल्मों में से कुछ ‘दिल’, ‘जो जीता वोही सिकंदर’, ‘दिल है का मंता नाहिन’, ‘रंगीला’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ हैं। 1 99 6 में धर्मार्थ दर्शन निर्देशक ‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिए अभिनेता को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उनकी अगली फिल्म ‘लगान: वॉन अपॉन ए टाइम इन इंडिया’, अपने स्वयं के प्रोडक्शन हाउस, आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत बनाई गई, लाया उसी श्रेणी में उन्हें अपना दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। भारत में असाधारण व्यवसाय करने के अलावा, फिल्म को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में अकादमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया था और इस श्रेणी में नामांकित होने वाली तीसरी भारतीय फिल्म थी। तब से, अभिनेता भारतीय सिनेमा के कुछ बड़े ब्लॉबस्टर कलाकारों की तरह ‘रंग दे बसंती’, ‘तारे जमीन पर’, ‘गजनी’, ‘3 इडियट्स’ पीके ‘और अब’ डांगल ‘का हिस्सा रहे हैं।

1. SALMAN KHAN (60 CRORES)

अभिनेता, निर्माता, टेलीविज़न मेजबान और परोपकारी, सलमान खान यह सब अकेले करता है और वह भी महान इलाके के साथ। सफल फिल्मों के एक गहन प्रशंसक के बाद और प्रभावशाली प्रदर्शनों के साथ, ‘दबंग’ खान एक फिल्म निर्माता की गारंटी देता है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सुपर सफलता नहीं है। दुनिया में सबसे योग्य स्नातक होने के अलावा, वह निस्संदेह बॉलीवुड में सबसे अधिक विश्वसनीय सितारों में से एक है। 2016 में, उद्योग के अन्य प्रमुख खानों की तरह, सलमान एक फिल्म ‘सुल्तान’ के साथ ही पहुंचे और दूसरे के बाद एक रिकार्ड तोड़ दिया। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका मूवी प्रत्येक अभिनेता के प्रति फिल्म में कितना खर्च करता है, तो यह रुपये की तुलना में कुछ भी कम नहीं है। 60 करोड़

27 दिसंबर, 1 9 65 को जन्मे, खान पटकथा लेखक सलीम खान के सबसे बड़े पुत्र हैं। मुंबई के बांद्रा स्थित सेंट स्टेनिसॉस हाई स्कूल में अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद, सलमान ने फिल्म ‘बिवी हो टू ऐसी’ (1 9 88) के साथ शुरूआत की। हालांकि इस फिल्म में अभिनेता की भूमिका में सहायक भूमिका निभाई थी, लेकिन कई फिल्म निर्माताओं ने उन्हें देखा और इसके बाद 1989 में सुराज बद्जात्या की ‘मैने प्यार की’ के लिए हस्ताक्षर किए गए। फिल्म की अद्भुत सफलता ने सलमान को स्टारडम की एपोगी के साथ पहुंचा दिया और अचानक हर फिल्म निर्माता सलमान को अपनी फिल्मों पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए। निम्नलिखित वर्षों में सलमान ने ‘मैने प्यारों किया’, ‘हम आप को हैं …!’, ‘करन अर्जुन’, ‘तेरे नाम’, ‘वांटेड’, ‘दबंग’ जैसी कई सफल फिल्मों में भाग लेने के लिए आगे बढ़े। ‘बॉडीगार्ड’, ‘एक था टायगर’, ‘दबंग 2’, ‘किक’, ‘बजरंगी भाईजान’, और हालिया ‘सुल्तान’ और ‘टूबलाइट’। अभिनेता की आगामी परियोजनाओं में ‘टाइगर जिंदा है’ शामिल हैं