angela-merkel-chancellor

मेर्केल का सुझाव है कि नए चुनावों में अल्पसंख्यक सरकार के लिए बेहतर होगा।

# Headlines Politics

जर्मन चांसलर का कहना है कि वह अल्पसंख्यक सरकार के बारे में ‘संदेह’ है क्योंकि राष्ट्रपति गठबंधन की बातचीत खत्म होने के बाद बातचीत शुरू करने के लिए पार्टियों की मांग करते हैं।

एंजेला मार्केल ने संकेत दिया कि वह अल्पसंख्यक सरकार पर नए चुनावों को पसंद करेंगे क्योंकि जर्मन गठबंधन वार्ता के पतन ने अपनी शक्ति के लिए सबसे गंभीर खतरा बना दिया है क्योंकि वह एक दशक पहले से अधिक चांसलर बन गए थे।

2005 से तीन गठबंधन की अगुवाई करने वाले मर्केल ने कहा कि वह अल्पसंख्यक सरकार में सत्तारूढ़ होने के बारे में “बहुत संदेहपूर्ण” था और सुझाव दिया कि वह नए साल के उम्मीदवार होंगे, सार्वजनिक प्रसारक एआरडी कहेंगे कि वह “एक महिला की जिम्मेदारी है भविष्य में जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है “।

फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी (एफडीपी) ने मर्केल की ईसाई डेमोक्रेट्स, इसकी Bavarian बहन पार्टी, सीएसयू और ग्रीन पार्टी के साथ मैराथन वार्ता से बाहर भाग लिया।

जर्मनी के राष्ट्रपति ने पहले मर्केल के साथ बैठक के बाद एक शासी गठबंधन बनाने के प्रयासों को फिर से शुरू करने के लिए राजनीतिक दलों से आग्रह किया था। फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि पार्टियों को निकट भविष्य में एक नई सरकार बनाने का मौका मिलेगा,” फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर ने कहा, दलों की एक जिम्मेदारी है कि “मतदाताओं को वापस नहीं दिया जा सकता है।”

सितंबर में हुए चुनावों में मर्केल का ब्लॉग सबसे पहले स्थान पर था, लेकिन वोट के कम हिस्से और एफडीपी और ग्रीन्स के रूप में इसका एकमात्र अनुकूलनीय गठबंधन साथी था।

वार्ता में पतन और नए चुनावों की संभावना ब्रिटिश सरकार के लिए ब्रेक्सिट पर अधिक अनिश्चितता लाती है, जिन्होंने आशा व्यक्त की थी कि एफडीपी सहित मजबूत जर्मन गठबंधन, वार्ता के अगले चरण को सुचारू रूप से मदद कर सकता है।

मर्केल सहयोगी मैनफ्रेड वेबर के साथ एक असामान्य रूप से रचनात्मक बैठक के बाद, ब्रिटिश प्रधान मंत्री थेरेसा मे, व्यापार वार्ता के अनुकूल शुरूआत के लिए विनिमय वार्ता में वृद्धि हुई तलाक के निपटान की जर्मन मांगों को स्वीकार करने के करीब होने की खबर थी। ब्रेक्सिट सेक्रेटरी डेविड डेविस शुक्रवार को बर्लिन में जर्मन व्यापारिक हितों के लिए सीधे अपील करते हैं।

यह कदम क्षितिज पर किसी भी भविष्य की सहायता की संभावना हो सकता है।

बर्लिन में लंबे समय तक अनिश्चितता भी फ्रांस में चिंताओं को बढ़ाएगी, जहां इमॅन्यूएल मैक्रॉन एक मजबूत जर्मन सरकार पर यूरोजोन सुधारों की उम्मीदें लगाए हुए थे। फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने फ्रांस के विपक्षी लेस रिपब्लिकन पार्टी के एक नेता, बर्नार्ड होमोएर के साथ बैठक की शुरुआत में कहा, “यह फ़्रांस के हित में नहीं है कि चीजों को अवरुद्ध किया जाए”।